Wednesday, 20 January 2016

कार मार्केट में रेनो Kwid की धूम

Renault Kwid

फ्रेंच कंपनी रेनो कुछ समय पहले तक भारत में अपने पैर जमाने के लिए संघर्ष कर रही थी, लेकिन आज इसके प्रोक्ट्स की खूब चर्चा है और इन्हें काफी सफलता मिल रही है। डस्टर ने रेनो कंपनी के पैर जमाने में मदद की और अब Kwid इसे परवान चढ़ा रही है। एसयूवी लुक में उतारी गई हैचबैक कार क्विड को जबरदस्त सफलता मिली है।
क्विड की बुकिंग 85000 पार
Renault Kwid की सफलता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि इसकी बुकिंग का आंकड़ा अब 85,000 को भी पार कर गया है। जबरदस्त मांग की वजह से कंपनी ने इसका उत्पादन भी 50 प्रतिशत तक बढ़ा दिया है। इसके बावजूद इसका वेटिंग पीरियड नीचे नहीं आ पा रहा है। कुछ शहरों में तो क्विड के लिए 10 महीनों तक की वेटिंग चल रही है। यह कई कार कंपनियों के लिए ईष्र्या की बात भी हो सकती है।
ये हैं खास बातें
क्विड अपनी आकर्षक स्टाइल, नए फीचर्स, बेहतरीन माइलेज और प्रतिस्पर्धी कीमत की वजह से अपने सेगमेंट की दूसरी कारों को कड़ी टक्कर दे रही है। रेनो क्विड की शुरूआती कीमत 2.60 लाख रूपए (एक्स-शोरूम दिल्ली) है। इसका मुकाबला मारूति ऑल्टो व हुंडई ईऑन से है।
शानदार माइलेज भी है वजह
रेनो क्विड में 799 सीसी का 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जा रहा है जो 53 बीएचपी की पावर और 72 एनएम टॉर्क जनरेट करता है। यह कार 25.17 किलोमीटर का माइलेज देती है। अब रेनो की तैयारी इसे ज्यादा पावरफुल इंजन के साथ उतारने की है, जिसे ऑटो एक्सपो में शो-केस किया जा सकता है
आकर्षक और लुभावने फीचर्स
रेनो क्विड के फीचर्स की बात करें तो इसमें टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम नेवीगेशन, यूएसबी, ऑक्स, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आता है। इसमें स्पीड सेनसिंग वॉल्यूम कंट्रोल और ड्राइवर साइड एयरबैग भी दिए गए हैं। यह फीचर्स इस सेगमेंट में पहली बार दिए जा रहे हैं।

SOURCE
loading...